Chandigarh Vidhan Sabha session disrupted twice with walkout of opposition

आज पंजाब विधानसभा के दूसरे दिन काफी हंगामा पूर्वक रहा। दो बार विपक्षी दल ने वाक आउट किया और सदन की कार्यवाही रुक गई। सदन में प्रश्नकाल के दौरान यह पूछा जा रहा था के जिस डिवेल्पमेनट की दोहाई पंजाब सरकार दे रही है वह कहां पर हुई है। सड़कों, पीने के पानी, सीवरेज, बिजली और इन्फ्रास्ट्रक्चर का बुरा हाल है। इस बात को लेकर सदन में हंगामा हुआ इसके इलावा बैंस ब्रदर्स ने जब राजस्थान सरकार से 16 सौ लाख करोड़ बिजली के बिल का भुगतान राजस्थान से मांगने की मांग रखी. शोर शराबे के दौरान इन दोनों भाइयों को marshals  ने बाहर कर दिया ।

सदन की कार्यवाही के दौरान बिजली जाने और स्पीकर खराब होने के सदन की कार्यवाही रुकने पर कटाक्ष करते हुए कांग्रेस के विधायक ओ पी सैनी ने कहा कि यह कहते हैं कि बिजली का हाल देख लीजिए इन से लोगों के बकाया दिया नहीं जा रहे

कांग्रेस प्रवक्ता सुनील जाखड़ ने पत्रकारों को बताया कि पिछले कई समय से सुखबीर बादल यह दावा कर रहे हैं कि पंजाब में सड़कें सीवरेज पानी और बिजली का इंतजाम पूर्णता सही है आज मैं सबूत ले कर आया हूं जो पंजाब की सड़कों सीवरेज पानी बिजली का हाल है उसके बारे में मेने आवाज उठाई जिसके दौरान यह शोर शराबा हुआ ।

मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने केजरीवाल के उस बयान जिसमें उन्होंने अमृतसर को होली सिटी बनाने  का वायदा किया, पर टिप्पणी करते हुए कहा कि अमृतसर पहले ही होली सिटी है। यह सब केजरीवाल के चुनावी स्टंट है। लोग दूर-दूर से इस पवित्र स्थान पर माथा टेकने आते हैं जिससे यह अपने आप में होली सिटी है। सिद्धू के द्वारा बनाया गया नया फ्रंट शिरोमणि अकाली दल पर कोई असर नहीं डालेगा।

Bains brothers thrown out of Sadan

लुधियाना से विधायक बलविंदर सिंह बैंस जिस को मार्शलों द्वारा सदन में हंगामा करने के आरोप में बाहर कर दिया गया था ने बताया कि 16 लाख हजार करोड़ रुपए का बिजली का बिल राजस्थान पर बकाया है जिसको पंजाब सरकार लेने की चेष्टा ही नहीं कर रही। पंजाब का किसान आज मर रहा है पर जिन से पैसे लेनी है पंजाब सरकार उनसे पैसे ले नहीं रही। जब हम दोनों भाइयों ने इसके लिए आवाज उठाई तो हमे बाहर फेंक दिया गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *