President of India congratulates ISRO on the successful launch of PSLV-C35, carrying advanced satellite SCATSAT-1

pranab

राष्ट्रपति ने पीएसएलवी-सी 35 के सफल परीक्षण पर इसरो को बधाई दी

राष्ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी ने भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) को पीएसएलवी-सी 35 के सफल परीक्षण पर बधाई दी है, जिसमें उन्नत उपग्रह एससीएटीएसएटी-1 के साथ-साथ अन्य सात सह-यात्री उपग्रहों को भी ले जाया गया है।

इसरो के अध्यक्ष श्री ए एस किरण कुमार को भेजे अपने संदेश में राष्ट्रपति ने कहा कि आपको और भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) की पूरी टीम को पीएसएलवी-सी 35 के सफल परीक्षण पर हार्दिक बधाई जो उन्नत उपग्रह एससीएटीएसएटी-1 के साथ-साथ अन्य सात सह-यात्री उपग्रहों को अल्जीरिया, कनाडा, यूएसए और दो को भारत से ले जाया गया है।

मैं यह समझता हूँ कि एससीएटीएसएटी-1 का उपयोग विंड वेक्टर डाटा उत्पादों के लिए मौसम की भविष्यवाणी, चक्रवात का पता लगाने और उपयोगकर्ताओं के लिए सेवाओं पर नज़र रखने में किया जायेगा। हमारे देश को इस सफलता पर गर्व है जो हमारे अंतरिक्ष क्षमताओं की प्रगति में एक महत्वपूर्ण कदम है।

अपनी टीम के वैज्ञानिकों, इंजीनियरों, प्रौद्योगिकीविदों तथा अन्य सभी जो इस महान मिशन के साथ जुड़े रहे हैं, आप इन सबों के भी मेरी तरफ से बधाई दें।मैं आशा करता हूं कि आने वाले वर्षों में भी इसरो इसी तरह नये आयामों को छूते रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *