Shir Ganesh Mahautsav celebrated with full fervor in Mohali

9ganesh

धूमधाम से मनाया गया भगवान श्री गणेश महोत्सव
प्रसिद्ध गायक विक्की बादशाह ने दी पेशकारी
महाआरती के साथ भगवान श्री गणेश जी का मूर्ति को विसर्जन के लिए ले जाया गया
मोहाली। शहर में पहली बार मनाए गए भगवान श्री गणेश महोत्सव दौरान शुक्रवार का भगवान श्री गणेश जी की मूर्ति को विसर्जन के लिए ले जाया गया। हाथी, घोड़ों, ऊंठ के अलावा बैंड बाजा, ढोल की ताल के साथ भगवान श्री गणेश जी की मूर्ति को विसर्जन के लिए ले जाया गया। विसर्जन से पहले फेज 9 से एक शोभा यात्रा निकाली गई जो कि फेज 6 स्थित श्री दुर्गा माता मंदिर तक गई उसके बाद श्री साई महोत्सव कमेटी की ओर से भगवान श्री गणेश जी की मूर्ति को विसजर्न के लिए ले जाया गया।
शहर की सभी मंदिरों में स्थापित की गई भगवान श्री गणेश जी की मूर्तियों को मंदिर कमेटीयों की ओर से धूमधाम से समागम स्थल पर लाया गया। जहां से सभी मूर्तियों को एक साथ रखकर विसर्जन के लिए ले जाया गया।
शुक्रवार सुबह फेज 9 की मार्केट में करवाए गए धार्मिक समागम में प्रसिद्ध भजन गायक विक्की बादशाह और मदन शौंकी ने खूब समय बांधा और श्रद्धालुओं को नाचने के लिए मजबूर कर दिया। दोपहर दो बजे महा आरती हुई जिसमें एसएसपी गुरप्रीत सिंह भुल्लर और गुरू पंचानंद गिरी महाराज ने भाग लिया और नारियल तोड़ कर भगवान श्री गणेश जी की मूर्ति को विसर्जन के लिए रवाना किया। इस मौके कमेटी के रमेश दत्त ओर प्रधान विशाल शर्मा ने सभी मंदिर कमेटीयों का स मान किया। समागम में फेज 9 मंदिर कमेटी के प्रधान श्री राणा जी, महासचिव राकेश कुमार, पार्षद अशोक झा, कंवलजीत रूबी व रजनी गोयल, मनोज वर्मा, तजिंदर ऐरी, रमेश वर्मा, भाजपा मंडल दो के प्रधान पंडित विजय शर्मा, गौ ग्रास सेवा समिति के परवीन कुमार, युवा ब्राह ण सभा के महासचिव विशाल शंकर, रमन सलील व नवनीत शर्मा,  राजीव दत्ता, नवीन जिंदल, मनीष बंसल, नवीन गर्ग समेत बड़ी सं या में श्रद्धालु शामिल हुए। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *