Shiv Sena organized march in demand of Hindu Commission

हिन्दू आयोग बनाने की मांग को लेकर शिव सेना पंजाब ने निकाला मार्च

चंडीगढ़ पुलिस ने रोका तो शिव सैनिकों ने लगाया जाम

मोहाली। पंजाब में ‌हिन्दू समाज के लिए विशेष हिन्दू आयोग बनाने की मांग को लेकर बुधवार को शिव सेना पंजाब ने मोहाली से विधानसभ की ओर मार्च निकाला। फेज 6 स्थित चंडीगढ़ बैरियर पर चंडीगढ़ पुलिस ने बेरीकेट्स लगाकर मार्च को रोकने के बाद शिव सैनिकों ने वहीं पर जाम लगा दिया और पंजाब की अकाली भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान जाम में फंसे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

मौके पर पहुंचे एसपी मोहाली गुरशरन सिंह ने शिव सेना के वर्करों को काफी समझाने की कोशिश की पर वह नहीं माने और वहीं धरने पर बैठ गए। धरने के काफी देेर बाद एडीसी मोहाली अवनीत कौर शिव सेना की ओर से मांग पत्र लेने के लिए पहुंची, जिसके बाद शिव सेना पंजाब के प्रधान संजीव घनौली, चेयरमैन राजीव टंडन और उपप्रधान अमित गर्ग ने उनको पंजाब के मुख्यमंत्री के नाम मांग पत्र सोंपा।

मांग पत्र में शिव सेना पंजाब ने मांग की है कि पंजाब में हिन्दू समाज के लिए हिन्दू आयोग का गठन किया जाए ताकि हिन्दू समाज को पेश आ रही मुश्किलों का हल करवाया जा सके। क्योंकि पंजाब की अकाली भाजपा सरकार ने अल्पसंख्यक समुदाय व् दलित समाज के लिये बोर्ड बनाए है।इसके अलावा पंजाब में आतंकवाद पीड़ितों को दस दस लाख रूपए का मुआवजा दिया जाए, पंजाब के प्राचीन व एतिहासिक मंदिरों के रखरखाव व सौंदर्यीकरण के लिए सौ करोड़ का पैकेज दिया जाए, सरकारी नौकरियों में हिन्दू समाज के लोगों को आबादी के हिसाब से स्थान दिया जाए, सोशल मीडिया में हिन्दू देवताओं के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग करने वालों के खिलाफ सख्त कारवाई की जाए समेत कई मांगें शामिल है।

इस मौके संजीव घनौली ने कहा कि अगर पंजाब सरकार ने उनकी मांगों को जल्द पूरा नहीं किया तो आने वाले दिनों में शिव सेना पंजाब पूरे राज्य की धार्मिक संस्थाओं, समाजसेवी संस्थाओं समेत हिन्दू संगठनों को साथ लेकर संघर्ष छेड़ेगी। यहीं नहीं आने वाले विधानसभा चुनावों में भी शिव सेना अकाली भाजपा के खिलाफ अभियान चलाएगी। इस मौके दीपक दानीया, अमित पठानकोट, राजेश मलिक, सोनी गर्ग, अशवनी शर्मा, सुशील बिल्लू, जसपाल, मुकेश कांगड़ा, परमिंदर लक्की,  मनोज कुमार ने भी अपने विचार रखे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *